Rofl, LOL, Lmao meaning in Hindi और इसका full form क्या है

lmao meaning in hindi

Rofl, LOL, Lmao meaning in Hindi: सोशल मीडिया पर हर दिन कोई ना कोई नया वर्ड आता है, जो लोग सोशल मीडिया पर एक्टिव होते है उन्हें शब्दों की पहचान होती है। लेकिन जो नये यूजर है या फिर सोशल मीडिया पर बहुत कम एक्टिव होते है उन्हें शब्दों की सही पहचान नहीं होती है। इन दिनों सोशल मीडिया पर LMAO शब्द बहुत ज्यादा उपयोग में लिया जा रहा है। आप किसी भी हास्यमय पोस्ट पर इस LMAO शब्द को देख सकते हैं।

उदाहरण के तौर पर अपने कुछ दिन पहले ही देखा होगा Binod “शब्द” जो बहुत ही TRENDING कर रहा था। इस प्रकार के बहुत अन्य सब्द उपयोग में किया जाता है Facebook, Twitter, इत्यादि के पोस्ट पर।

क्या आप जानते हैं LAMO की Hindi Meaning क्या है ? शायद नहीं क्योंकि बहुत से लोग अभी तक LOL का Meaning नहीं समझ पायें है। यहाँ इस आर्टिकल में हम ऐसे ही कुछ हास्यपद शब्दों के Meaning बताने वाले हैं।

LMAO Meaning In Hindi – LMAO का हिंदी अर्थ:

LMAO का फुल फॉर्म इस प्रकार है – LMAO – Laughing My Ass Off  – बहुत जोर-जोर से हंसना या पागलो की तरह हँसना।

LMAO का उपयोग कहाँ करें – Where to use LMAO Word:

बहुत से लोगों को यह पता नहीं है कि LAMO शब्द का उपयोग कहां करना चाहिए, कुछ लोग ऐसी जगहों पर इस शब्द का उपयोग कर लेते है बाद में उन्हें लोगों से काफी खरी-खोटी सुननी पड़ती है। इसलिए हमें यह पता होना चाहिए की Lmao meaning in Hindi इन हास्यपद शब्दों का उपयोग कहां करना चाहिए।

यदि आप सोशल मीडिया पर कोई ऐसा चुटकुला (Funny Post) देखते हो और आपको हंसी आये और इतनी जोर से हंसी आये की आपका पेट दर्द करने लग जाए। तब आप उस पोस्ट पर LMAO लिख सकते हैं। LMAO के साथ अनेक शब्दों का उपयोग भी किया जाता है। जिनकी जानकारी हम आगे देने वाले हैं।

LMAO जैसे अन्य शब्द जो चैटिंग में सबसे ज्यादा उपयोग होते हैं – Other words like LMAO which are most used in chatting:

सोशल मीडिया पर LMAO जैसे अनेक शब्दों का उपयोग किया जाता है, जिनके अर्थ अलग-अलग निकलते हैं। हास्यपद पोस्ट पर बहुत से लोग LOL, ROFL , LOLZ और HA HA जैसे शब्दों का उपयोग किया जाता है। यह सभी शब्द हास्यपद पोस्टों पर या फिर हास्यपद चैटिंग में उपयोग किये जाते है। हम आगे इन शब्दों के भी Meanings बताने वाले हैं।

ROFL Meaning In Hindi – ROFL का हिंदी अर्थ:

हमने आपको उपर जानकरी दी है की ROFL शब्द का उपयोग भी LMAO की जगह किया जाता है। ऐसे में आपको ROFL शब्द की मीनिंग पता होनी चाहिए। इंटरनेट पर ऐसे SLANG WORDS बहुत ज्यादा मजाकिया पोस्टों पर उपयोग किये जाते हैं।

ROFL Full Form in Hindi:

ROFL का उपयोग अपनी भावना व्यक्त करने के लिए किया जाता है। इसका फुल फॉर्म LMAO से मिलता जुलता ही है।

 LOL Meaning In Hindi -LOL का हिंदी अर्थ:

बहुत से लोग LOL शब्द का इस्तेमाल सोशल मीडिया पर करते हैं, यह शब्द भी LMAO से काफी मिलता है। इसकी Hindi Meaning –  बहुत जोर से हंसना है। इसका उपयोग Funny Memes और Funny Jokes पर होता हैं।

LOL Full Form In Hindi:

LOL – Laughing Out Loud – बहुत जोर से हंसना

LLaughing
O – Out
L – Loud

यहाँ पढ़ें –  CGPA full form क्या है – CGPA Meaning in Hindi

LMAO की तरह अनेक Slang Words  के Hindi Meanings:

यहाँ हम कुछ ऐसे शब्दों का चयन कर रहे हो जो LMAO की तरह ही Slang Words है, इनका उपयोग अक्सर सोशल मीडिया यूजर अपनी भावना व्यक्त करने के लिए उपयोग करते है। हम इस टेबल में आपको Slang Words With Meanings के साथ बता रहे हैं –

Slang Words Meanings Hindi में अर्थ
AFAP As Far As Possible जहां तक संभव हो
A&F  Always And Forever हमेशा और हमेशा के लिए
A3 Anywhere, Any time, Any place कहीं भी, कभी भी, किसी भी जगह
AA                                Alcoholics Anonymous शराब की लत वाला अज्ञात व्यक्ति
AAB Average At Best औसत में सर्वश्रेष्ठ
AAK Alive And Kicking जी रहा हूं और अच्छा भला हूं
AAMOF As A Matter Of Fact दरअसल में
AAP                              Always A Pleasure हमेशा एक खुशी की बात है
AAR                              At Any Rate किसी भी कीमत पर
AAYF                            As Always, Your Friend हमेशा की तरह, आपका दोस्त

निष्कर्ष – ROFL, LOL, & LMAO Meaning in Hindi:

LMAO का Full Form और LMAO Meaning in Hindi हमने इस आर्टिकल में आपको बताया है। यहाँ हमने अनेक Slang Words के Hindi Meanings बताये हैं। यदि आपको हमारा यह आर्टिकल LOL & ROFL Meaning In Hindi पसंद आया है और आपको अच्छी जानकारी मिली है तो अपने दोस्तों के साथ इस आर्टिकल को शेयर जरुर करें। आपका कोई सवाल Slang Words से जुड़ा हो तो आप यहाँ पूछ सकते हैं। हम आपके सवाल का जवाब जल्द से जल्द देने का प्रयास करेंगे।

यहाँ पढ़ें –  Memes Full orm क्या है – Memes Meaning in Hindi

FAQ’s:

Q.1 Slang Words का उपयोग क्यों बढ़ रहा है ? Why is the use of Slang Words increasing?

  1. सोशल मीडिया पर लोग अपना समय बचाने के लिए शोर्ट वर्ड्स का उपयोग करते है। ताकि उनकी भावना भी व्यक्त हो जाये और उन्हें ज्यादा लिखना भी ना पड़े। आज के दौर में Slang Words का उपयोग सबसे ज्यादा होता है।
Read Also:   APMC ACT क्या है | Full Form of APMC | Hindi Meaning

Q.2 LMAO का उपयोग कहां नहीं करना चाहिए ? Where should not use LMAO?

  1. LMAO शब्द भी एक Slang Word है, लेकिन स्थितियों के अनुसार इसके अर्थ अलग-अलग हो सकते है। आप इसका उपयोग अपने परिवारिक रिश्तों में ना करें, क्योंकि अगर उन्हें इसका मतलब सही से समझ नहीं आया तो आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है। अगर सामने वाले को इसका अर्थ पता है तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं।

Q.3 Slang Words कितने प्रकार के होते हैं ? What are the types of Slang Words?

  1. आज हर दिन अनेक Slang Words बन रहे है इन्हें किसी तरह के प्रकार में नहीं बांटा जा सकता। यह भावना व्यक्त करने के लिए होते है और अलग-अलग इंसान इन्हें अलग-अलग तरीके से लिखता है। हाँ यह Funny, Lovely, Romantic और Motivation शब्दों वाले हो सकते हैं।

You May Also Like

About the Author: HindiMeSikhe

HindiMeSikhe blog पर आपको हमेशा कुछ नया सिखने को मिलेगा जिससे आप घर बैठे पैसा भी कमा सकते है. अगर अपको हमारे द्वारा साझा कि गयी जानकारी अच्छा लगा हो तो कृपया और लोगो तक पहुचाने में मेरी मदद करे. आप भी अपना ज्ञान बांटना चाहते है तो कृपया hindimesikheonline@gmail.com पर content या भेज सकते है। जुरिये हमसे और अपनी बातें दुनिया तक पहुंचाए. Share जरूर करिये, धन्यवाद!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *